शनिवार, 11 मई 2013

महिलाओं के बारे में कुछ मजेदार तथ्‍य


हम सभी जानते हैं कि महिलाएं सुंदर, नाजुक, सेक्सी और देखने में आकर्षक होती हैं, लेकिन क्‍या आपने कभी भी इनके दूसरे पक्ष को जानने की कल्पना की है? जो की शयद हर किसी की समझ से थोड़ा बाहर है। दरअसल, महिलाए काफी क्रेजी होती हैं क्‍योंकि इनके बारे में जितनी पास से जानने की कोशिश करेंगे, आप उतने ही पागल होते चले जाएंगे। महिलाएं मानसिक और शारीरिक रूप से पुरुषों से एकदम अलग होती हैं। ये अपनी उम्र, वजन, फीलिंग, हुनर के अलावा ऐसी बहुत सी बातों को छुपाती हैं, जो शायद किसी पुरुष ने सोंची भी नहीं हो। नीचे दिये हुए कुछ मजेदार तथ्‍य पढ़े और महिलाओं को समझने की कोशिश करें। 



ये हैं महिलाओं की खास बातें-

 1. हाथों में हमेशा हैंडबैग- महिलओं की सबसे प्रिय चीज होती हैं उनका हैंडबैक या पर्स। हो सकता है कि आदमियों ने इस बात पर बिल्‍कुल ध्‍यान न दिया हो, लेकिन हर महिला पर्स या हैंडबैग के बगैर कभी नहीं दिखती। अगर ये अपने हाथों में कोई समान न पकड़े तो इन्‍हें लगता है कि यह भीड़ से अलग दिख रहीं हैं। अब न जाने यह अपने पर्स में ऐसा क्‍या रखती हैं कि ये उसे अकेला नहीं छोड़ सकतीं।

 2. हमेशा कपड़ों की कमी - आप इनको शौपिंग करने के लिये भले ही हजारों रुपए दे दीजिये लेकिन फिर भी इनको शिकायत रहेगी कि इनके पास पहनने के लिये कोई ढंग का कपड़ा नहीं है। फैक्‍ट की बात तो यह है कि इनके वॉडरोब में जितने भी कपड़े या गहने पडे़ होंगे वह केवल एक या दो बार ही पहने जा चुके होंगे।

 3. खूब खाती हैं- जब यह किसी पुरुष के साथ होती हैं, तब यह बहुत कम खाने की एक्‍टिंग करती हैं। पर असलियत तो यह है कि अगर आप इन्‍हें कभी अकेला छोड़ दें, तो यह पूरा का पूरा बड़ा सा पिज्‍जा चट कर जाएं। तभी तो महिलाए हमेशा खाने और नई-नई रेसीपी के बारे में बात करती हैं। 

 4. टीवी सीरियल की दीवानी - आज-कल के बेहुदे टीवी सीरियल जिनमें सिवाए रोने-धोने के अलावा और कुछ भी नहीं होता, महिलाओं द्रारा खूब पसंद किया जाता है। इन्‍हें लगता है कि इनमें दिखाई जाने वाली हर चीज सच होती है। इसके अलावा आज-कल फैशन में क्‍या चीज इन और आउट हो चुकी है, इसका भी ज्ञान बढ़ाने के लिये इन्‍हे टीवी सीरियल पसंद होते हैं। 



अन्‍य और बातें-
1. वो बचत में विश्वास रखती हैं
2. फिर भी वो बाजार से सबसे महंगे कपड़े खरीदती हैं
3. हमेशा महंगे कपड़े खरीदती है लेकिन उनके पास कभी भी पहनने के लिए कुछ नहीं होता
4. वैसे तो पति से ये कहती हैं कि पहनने के लिए कुछ भी नहीं है लेकिन फिर भी तैयार होने में घंटों लगाती हैं
5. घंटों लगाकर तैयार होती हैं लेकिन फिर भी संतुष्ट नहीं होती हैं
6. खुद अपने आप से संतुष्ट नहीं होती हैं और चाहती हैं कि पुरुष उनकी तारीफ करें
7. यूं तो उम्मीद करती हैं कि पुरुष तारीफ करें, लेकिन जब वो तारीफ करते हैं तो यकीन नहीं करती और मुंह फुला लेती हैं
 8. सेक्‍स करते वक्‍त महिलाओं को अपने लुक की चिंता ज्‍यादा रहती है।
9. औरतों को अगर कोई समान नहीं भी खरीदना होता है, तो भी वह बेकार में दुकानदार से मोल-तोल करती हैं।
10. 70 प्रतिशत महिलाएं सेक्‍स की जगह पर चॉकलेट लेना पसंद करती हैं।
11. महिलाओं को उस समय बहुत तेज़ गुस्‍सा आता है जब किसी अन्‍य महिला ने भी वही ड्रेस पहन रखी होती है।
12. पु‍रुषों के मुकाबले औरते जल्‍दी समझदार हो जाती हैं।
13. औरते अपना सारा दिन शीशे के सामने आराम से बिता सकती हैं।